Sunday, July 7, 2013

चौधरी अजित सिंह की ढाई घर की चाल वाले जेट एतिहाद एयर लाइन्स डील रूपी घोड़े की नकेल पी एम् ने खींच ली है

चौधरी अजित सिंह  की  ढाई  घर की चाल  वाले जेट एतिहाद  एयर लाइन्स डील रूपी घोड़े की  नकेल पी एम्  ने खींच ली है 
सत्ता शतरंज  की बिसात पर घोड़े की ढाई  घर की चाल चलने में  माहिर चौधरी अजित सिंह के घोड़े की नकेल कांग्रेस ने खींच ली है जिसके फलस्वरूप अब जेट एतिहाद  एयर लाइन्स की २ हजार करोड़ रुपयों की डील लटक गई है। 
   पिछले दिनों रालोद सुप्रीमो और एविएशन मिनिस्टर चौधरी अजित सिंह ने ड्रीम  लाइनर  ७ ८ ७ को इंग्लॅण्ड में लांच करने के लिए भारी भरकम लाव लश्कर [फ्री]वहां उतारा और इंग्लॅण्ड की सैर कराई ।प्रचारित  किया गया कि  अब दिल्ली से यूं के की उड़ान से एयर इंडिया की सारी दलिद्री दूर हो जायेगी दिल्ली और अमृतसर से बर्मिंघम के लिए उड़ान की घोषणा  भी  की गई  लेकिन दूसरी तरफ इस उड़ान के पर कतरने  के लिए जेट एतिहाद की संयुक्त उड़ान के लिए  सुरक्षित और सरंक्षित आकाश  की व्यवस्था भी करनी शुरू कर दी।  
 इस समझौते से पश्चिमी देशों के लिए  उड़ान आबू धाबी से हो कर जानी तय कर ली गई । ऐसे में अगर यह डील परवान चढ़ जाती है तो पश्चिम के  ट्रैफिक   को आबू धाबी की तरफ मौड़ दिया जाएगा  इस शतरंजी चाल को दूसरी एयर लाइन्स ने भी समझ लिया और प्रधान मंत्री के दरबार में फरयाद लगाई इसके अलावा चौधरी अजित सिंह ने इस डील के लिए प्रधान मंत्री के गले मढ़ने के लिए ब्यान बाजी भी शुरू कर दी जब इन सब का असर नही पडा तो अजित सिंह ने लोक सभा में  अपनी तीन सीटों  के सहयोग की कीमत  की एवज में डील को क्लियर  करवाने के लिए  श्रीमति सोनिया गांधी के दरबार तक भी पहुँच गये। शायद इस डील की सेंसरशिप  के लिए यहीं से संकेत जारी किये गए थे तभी यूं पी ऐ अध्यक्षा ने आगे का रास्ता दिखाते हुए कह दिया कि  देखेंगे  

No comments: