Saturday, October 11, 2008

शादी के बिना शादीशुदा जीवन

शादी के बिना शादी के मजे लेने वाले सावधान हो जाएँ मराठा माणूस सरकार ने दंड धारा १२५ मैं संशोधन के लिए संतुति की है .अब महिलाएं धोकाधारी के विरुद्ध बैलन ,चिमटा उठा लेंगी जजसाब कलम चला देंगे . पहली हो या दूसरी घोषित हो या अघोषित अर्धांगिनी का हक़ तो देना ही परेगा एक पत्नी व्रता राम के भारत मैं महिलाओं को (विशेस ) विवाहित या अविवाहित पुरूष के साथ इचानुसार रहने का हकida दिलाएगी yaदि भारत मैं यह कानून बन जाता है तो क्या होगा ? (१)हमारे देश मैं बिग बॉस या नाच के प्रोग्राम मैं भी जरा सी बात परबतांगर हो जाता है आस परोस मैं दंगा हो जाता है विल्लागेस मैं कतल हो जाते हैं तो आविवाहित संबंधों का क्या अंजाम होगा / (२)कानून के भरोसे भोली भालिओं का कोमार्य , इस्त्रितत्व चालाक बाजों के निशाने पर रहेगा /बूराह हो या जवान सभी बाज़nature की चांदी होगी /
मेरे विचार मैं केवल कानून बना कर कानून की किताब को और मोटा करने के इस्थान पर मोजुद्दा व्यवस्था कोही लागु करवाया जाए तो कई महिलाओं का जीवां सुधरेगा उन्हें नयाय मिलेगा/इस्कनूनी प्रक्रिया से पूर्व भी एक नयायाधीश जी ने एक आविवाहित महिला को उसके धोखेबाज प्रेमी से नयाय दिलवा चुके हैं/

No comments: